Sunday, September 27, 2020

दिल्ली में प्रदर्शनकारियों ने ट्रैक्टर जलाया; पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह आज शहीद भगत सिंह नगर में धरने पर बैठेंगे

दिल्ली, हरियाणा और पंजाब समेत देश के कई इलाकों में खेती से जुड़े बिलों का विरोध जारी है। प्रदर्शनकारियों ने आज दिल्ली में इंडिया गेट के पास एक ट्रैक्टर जला दिया। उधर, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज शहीद भगत सिंह नगर में धरने पर बैठेंगे। उनका कहना है कि किसानों के हितों को देखते हुए अपने राज्य के कानून में संसोधन समेत सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है।कर्नाटक में भी किसानों ने आज बंद का ऐलान किया है। इसे देखते हुए कलबुर्गी में पुलिस तैनात की गई है।

राष्ट्रपति ने किसान बिलों को मंजूरी दी
संसद में पिछले हफ्ते किसानों से जुड़े 3 बिल पास हुए थे। इनके विरोध में राज्यसभा में हंगामे करने वाले 8 विपक्षी सांसदों को सभापति वेंकैया नायडू ने सस्पेंड भी कर दिया था। उसके बाद विपक्ष ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर बिलों को लौटाने की मांग की थी। लेकिन, राष्ट्रपति ने रविवार को बिलों को मंजूरी दे दी।

बिलों के विरोध में शिरोमणि अकाली दल की नेता और मोदी कैबिनेट में फूड प्रोसेसिंग मिनिस्टर रहीं हरसिमरत कौर बादल ने इस्तीफा दे दिया था। शनिवार को अकाली दल ने एनडीए से अलग होने का ऐलान भी कर दिया।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
अमरिंदर सिंह का कहना है कि किसानों के हितों को देखते हुए अपने राज्य के कानून में संसोधन समेत सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar /national/news/farmer-protest-against-three-farm-bills-a-tractor-was-set-ablaze-by-unidentified-persons-in-delhi-127760725.html

No comments:

Post a Comment